Loading...
Wed. Oct 16th, 2024

Delhi के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहीं आतिशी पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति का कहना है कि आतिशी के माता-पिता के संसद हमले के आरोपी सैयद अब्दुल रहमान गिलानी के साथ गहरे संबंध थे। इससे पहले, स्वाति ने यह भी आरोप लगाया था कि आतिशी के माता-पिता ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को बचाने के लिए लड़ाई लड़ी।

स्वाति ने एक्स पर लिखा, “आतिशी के माता-पिता के एसएआर गिलानी के साथ संबंध थे, जिन पर संसद हमले में शामिल होने का आरोप है। 2016 में, उन्होंने अफजल गुरु की याद में एक कार्यक्रम आयोजित किया, जहां आतिशी के माता-पिता गिलानी के साथ स्टेज पर थे। इस कार्यक्रम में ‘एक अफजल मरोगे तो लाखों पैदा होंगे’ और ‘कश्मीर मांगे आजादी’ जैसे नारे लगे। उन्होंने ‘Arrest and torture of Syed Geelani’ नाम से लेख भी लिखे हैं। भगवान दिल्ली की रक्षा करें!”

मंगलवार को विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का एलान होते ही स्वाति ने आतिशी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “दिल्ली के लिए यह दुखद दिन है। एक ऐसी महिला को मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है, जिनके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता-पिता ने दया याचिकाएं लगाई थीं और उन्हें लगता था कि अफजल गुरु निर्दोष है।”

स्वाति ने आतिशी को “डमी सीएम” बताते हुए कहा कि यह देश की सुरक्षा का मामला है और अब दिल्ली की रक्षा केवल ईश्वर ही कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: US: न्यूयॉर्क मंदिर में तोड़फोड़, भारतीय दूतावास ने की निंदा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील

Delhi: आप का जवाब

स्वाति मालीवाल के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आप विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि यदि स्वाति को इतनी चिंता है, तो उन्हें राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वाति भाजपा से स्क्रिप्ट लेकर बयान देती हैं।

विधायक मदन लाल ने भी कहा कि स्वाति भाजपा की भाषा बोल रही हैं और जब उनके पास 14 मंत्रालय थे, तब किसी ने विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वाति पर विश्वास जताया है और उन्हें जिम्मेदारियों का समर्पण से निर्वहन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *